बुटानटीरपरिणाम

क्लब
एससी हीरेनवीन

चिडेरा एजुके की सफलता की कहानी

कैसे हमने स्काउटिंग प्रक्रिया के दौरान डेटा एनालिटिक्स का उपयोग करके हीरेनवीन को एक और शानदार विंगर खोजने में मदद की।

गर्मी
2019

sc हीरेनवीन वर्षों से मूल्यवान विंगर लाने में सफल रही हैं। उनकी सफलता के पीछे का रहस्य नए खिलाड़ियों की खोज करते समय डेटा, वीडियो और लाइव-स्काउटिंग का उनका संयोजन है। तकनीकी निदेशक गेरी हैमस्ट्रा के अनुसार, डेटा गेहूं को भूसी से अलग करने और आपके स्काउटिंग विभाग को दिशा देने में मदद करता है। 2018/2019 इरेडिविसी सीज़न की शुरुआत से ठीक पहले, वैज्ञानिक हीरेनवीन ने SciSports के साथ काम करना शुरू किया।

उत्पाद
भर्ती

2019 की गर्मियों में, Sc Heerenveen एक ऐसे विंगर की तलाश में थी जिसमें महान आक्रामक कार्रवाई करने की क्षमता हो, जीतने के लिए एक ड्राइव और एक आयु-श्रेणी में जिसने हीरेनवीन को उसे फिर से बेचने में सक्षम बनाया। स्काउटिंग के प्रमुख कारेल ब्रैंड्स्मा, साइंसस्पोर्ट्स के डेटाबेस में चिडेरा एजुके से मिले। नाइजीरियाई विंगर ने सभी बॉक्स चेक किए और यहां तक ​​​​कि एक उच्च संभावित खिलाड़ी भी माना जाता था, जो नॉर्वेजियन लीग में बेहतर प्रदर्शन कर रहा था। यह एक सफलता की कहानी की शुरुआत थी।

चुनौती

sc Heerenveen ने कहा कि SciSports के साथ सहयोग उनके संगठन को पेशेवर बनाने और स्काउटिंग विभाग का समर्थन करने का एक तरीका था। यह समर्थन उन्हें प्रतिस्पर्धियों से बेहतर प्रदर्शन करने और अधिक सफलताओं तक पहुंचने में सक्षम बनाएगा। मुख्य चुनौती उच्च क्षमता वाले खिलाड़ियों को ढूंढना था, जिन्हें भारी पैसा बनाने, निवेश को दोगुना करने और अंततः हीरेनवीन को अपनी पहली टीम में सुधार करने में सक्षम बनाने के लिए सुनिश्चित किया गया था।

हमारा समाधान

SciSports के फ़ुटबॉल इंटेलिजेंस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके, डच क्लब का स्काउटिंग विभाग दुनिया भर में हर क्षेत्र, देश और प्रतियोगिता को एक नज़र में स्कैन करने में सक्षम था। इस डेटा-आधारित दृष्टिकोण के साथ अपने मानदंड से मेल खाने वाले खिलाड़ियों को फ़्लैग करके, वे संभावित हस्तांतरण लक्ष्यों पर कुशलता से अपनी नज़रें केंद्रित करने में सक्षम हुए हैं। यदि हम चिडेरा एजुके के उदाहरण पर एक नज़र डालते हैं, तो हीरेनवीन एक ऐसे विंगर की तलाश में थे, जिसमें महान आक्रामक कार्रवाई करने की क्षमता हो, जीतने के लिए एक ड्राइव और एक आयु-श्रेणी में जिसने उन्हें फिर से बेचने में सक्षम बनाया। इन मानदंडों का उपयोग करते हुए, एजुके ने हीरेनवीन के स्काउटिंग विभाग की नज़र को पकड़ लिया।

वैज्ञानिक हीरेनवीन का SciSports के बारे में क्या कहना है

एक खिलाड़ी की क्षमता को देखने के लिए हम दूसरों के बीच SciSports के प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। यह जानकारी हमारी स्काउटिंग प्रक्रिया में महत्वपूर्ण है।
गेरी हैमस्ट्रा
गेरी हैमस्ट्रा, पूर्व तकनीकी प्रबंधक, वैज्ञानिक हीरेनवीन

परिणाम

2018 में उच्च वेतन लागत के कारण, हीरेनवीन ने यूरोपीय संघ के बाहर किसी भी खिलाड़ी को नहीं खरीदने का फैसला किया। एजुके का विश्लेषण करने के बाद, उन्होंने एक अपवाद बनाने का फैसला किया और उम्मीद की कि नाइजीरियाई उनके पैसे, समय और प्रयास के लायक होंगे।

चिडेरा एजुके ने निराश नहीं किया। उच्च प्रतिरोध वाले लीग में अच्छे प्रदर्शन के कारण नाइजीरियाई विंगर अपने कौशल स्तर की प्रभावशाली वृद्धि दिखाता है। इसके अतिरिक्त, वह पारंपरिक शीर्ष 4 खिलाड़ियों के अलावा डच इरेडिविसी 2019-2020 में सबसे मूल्यवान विंगर हैं।

हीरेनवीन में एजुके की सफलता की कहानी पर किसी का ध्यान नहीं गया। CSKA मास्को नाइजीरियाई विंगर के लिए €12million यूरो का भुगतान करने को तैयार था, और 2020 की ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण विंडो में Ejuke रूसी दिग्गज के पास चला गया। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या उनकी सफलता की कहानी एक और लीग में जारी रहती है।

सेवा

जानिए SciSports के अनोखे समाधान

--

संबंधित सामग्री